Click here online shopping

Saturday, February 27, 2016

प्रखणड मुख्यालय के पश्चिमी छोड़ पर बसा मुसहरी टोल बुनियादी सुविधाओं से वंचित

Edited by MD QAMRE ALAM
REPORT MD SAUD ALAM PRESIDENT VMSS PARIHAR
परिहार  (सीतामढ़ी ):प्रखणड मुख्यालयके पश्चिमी छोड़ पर 18वीं सदी से बसा मुसहरी टोल बुनियादी सुविधाओं से 21वीं सदी में भी वंचित है।एकडंडी अचंल परिहार में वर्ष 2004-05 में मुसहरी टोल में एक बैठका का निमार्ण जिला पार्षद मद से कराया गया था जिसका शिलान्यास पूर्व सासंद सीताराम यादव द्वारा किया गया था बैठका का निमार्ण छत स्तर तक कराया गया लेकिन छत का ढ़लाई आज तक नही हो सका साथ ही न ही खिड़की लगा और ना ही पलास्टर ही हुआ जिस कारण बैठका अब नष्ट होने के कगार पर आ गया है  ।
            मुसहरी टोल में एक भी शौचालय का निमार्ण नही कराया गया है । अनुसूचित जाति मोहल्ला एकडंडी में शिक्षा की कोई व्यवस्था नही है इस मोहल्ला में लगभग 1 सौ 50 मकान और 1000 हजार कि आबादी है यह मोहल्ला अब तक बिजली से वंचित हैं यह मोहल्ला लगभग सन् 1800 सौ के पूर्व से ही बसा हुआ है ।
      अभी तक एक ही व्यक्ति मैट्रिक तक की पढ़ाई पुरी कर सका इस मोहल्ला को अब तक अपना सड़क भी नसीब नही हुआ है मैं जिला एवं प्रखंड प्रशासन से अनुरोध करता हूँ कि इस अनुसूचित मुहल्लाह को बुनियादी सुविधाओं से लैस किया जाय।                      

No comments:

विशिष्ट पोस्ट

सामान्य(मुस्लिम)जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को हटाने से संबंधित निर्णय को वापस ले सरकार वरना सड़क से लेकर संसद तक होगा आंदोलन :- मोहम्मद कमरे आलम

आठ वर्षों से कार्य कर रहे सामान्य मुस्लिम जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को एक झटके में बिहार सरकार द्वारा सेवा से यह कह कर हटा दिया...