Thursday, April 07, 2016

परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ प्रखंड इकाई - परिहार ने किया प्रारंभिक शिक्षक संघ से इस्तीफा की मांग

  परिवर्तनकारी शिक्षक संघ के संयोजक मो○जौहर अली ने प्रारंभिक शिक्षक संघ के पदाधिकारीओ से इस्तीफा की मांग करते हुए कहा है कि एक तरफ बिहार सरकार शिक्षा विभाग शिक्षकों के वेतन पर इतनी सख्त हो चुकी है कि आलाधिकारीयो को भी फटकार सुननी पड़ रही है वहीं हमारे सीतामढ़ी के परिहार प्रखंड में बिहार पंचायत प्रारंभिक शिक्षक संघ अपने बहुल संख्या का राग अलाप कर पूरी तरह गंदी राजनीति कर रहे हैं । पदाधिकारियो के  कोशिशों के बाद पूरे जिले में नियोजित शिक्षकों का वेतन जारी किया जा रहा है वहीं परिहार के शिक्षकों को वेतन से दूर रखा जा रहा है, क्योंकि शिक्षकों के वेतन से सम्बंधित नेगेटिव सूची अब तक जिले को नहीं सौंपी गई है जिससे परिहार प्रखंड के शिक्षकों को वेतन मिलने में देरी होने की समस्या उत्पन्न हो रही है।
    आगे सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि आप कैसी राजनीति कर रहे हैं।एक तरफ शिक्षकों के साथ भुखमरी की स्थिति  है वहीं दूसरी ओर आप सभी शिक्षकों से चंदा के नाम पर प्रति माह दो - दो सौ रूपये की उगाही कर रहे हैं ? और अब तक कई वर्षों का हिसाब भी  नहीं दे रहे हैं।यदि आपसे शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो पा रहा है तो आप अपने पद से तुरंत इस्तीफा दे। मैं  दो दिनों के अंदर वेतन भुगतान करवा दूंगा ।
ये शिक्षक संघ के नेता अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे क्योंकि ये संघ को कमाई का रास्ता समझते हैं।परिहार प्रखंड के तमाम शिक्षकों को वेतन भुगतान के लिए ऐसे शिक्षक संघ का कड़ा विरोध करनी चाहिए ।

Monday, April 04, 2016

ट्रक से कुचल कर मोटरसाइकल सवार की घटना स्थल पर मौत

सीतामढ़ी परिहार से भिस्वा जाने वाली सड़क में हाई स्कूल के निकट संध्या 7बजे ट्रक से कुचल कर मोटरसाइकल सवार की मौत घटना स्थल पर ही हो गई मृतक मोहम्मद कौसर अली अंसारी पिता अब्दुल कादिर अंसारी इन्दरवा का रहने वाला था।

गरीब लोगो के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

निकहत प्रवीण 
------------------
(3-4-2016)
बिहार की राजधानी पटना के राजा बाजार मे स्थित डिवाइन हॉस्पीटल की ओर से फुलवारी शरीफ खलीलपुरा के फैसल गार्डन कैंपस मे 3 अप्रैल 2016 को सुबह 8 से 1 बजे तक गरीब लोगो के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम मे डिवाइन हॉस्पीटल के डायरेक्टर डॉ अनिल कुमार के अतिरिक्त डॉ निशीकान्त कुमार( संयुक्त प्रतिस्थापन सर्जन, पारस एच0 एम0 आर0 आई,पटना), डॉ नीरज भट्ट (सलाहकार सर्जन, पारस, एच0 एम0 आर0 आई,पटना), डॉ फरीद आलम (किडनी रोग विशेषज्ञ, पूर्व रजिस्ट्रार, आई0 जी0 आई0 एम0 एस, पटना), डॉ अरशद एस-हक (दंत चिकित्सक),श्रीमती मंजु सिन्हा (सामाजिक काउंसलर) जैसे अन्य कई डॉक्टरो ने भाग लिया। कार्यक्रम के संचालक मौ0 मोशिर आलम ने बताया कि इस शिविर मे लगभग 500 से भी ज्यादा लोगो ने हिस्सा लिया लोग पुरे उत्साह के साथ हमारी टिम पर भरोसा कर यहाँ तक आए ये हमारे लिए बड़ी बात है कुछ मूलभूत जांच के बाद सभी के बीच उनकी जरुरतो के मुताबीक आइरन, विटामीन,और एंटीबायोटिक दवाओं का वितरण किया गया ताकि उन्हे स्वस्थ रखने मे हम थोड़ा कामयाब हो सके। 

विशिष्ट पोस्ट

सामान्य(मुस्लिम)जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को हटाने से संबंधित निर्णय को वापस ले सरकार वरना सड़क से लेकर संसद तक होगा आंदोलन :- मोहम्मद कमरे आलम

आठ वर्षों से कार्य कर रहे सामान्य मुस्लिम जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को एक झटके में बिहार सरकार द्वारा सेवा से यह कह कर हटा दिया...