Friday, April 15, 2016

साधन सेवी को भ्रष्टाचार उजागर करना पड़ा महंगा, किए गए निलंबित

परिहार प्रखणड के विभिन्न विद्यालयों में प्रखणड शिक्षा पदाधिकारी परिहार और प्रधानाध्यापक के स्तर से की गई गड़बड़ी को उजागर करना प्रधान साधन सेवी मो○हैदर अली को महंगा पड़ा ।प्रखणड शिक्षा पदाधिकारी परिहार के इशारे पर विद्यालय के प्रधानाध्यापकों, संघों की बैठक कर गलत गलत आरोपों से सम्बंधित प्रस्ताव पारित कर वरीय पदाधिकारी से शिकायत की गई थी और शिकायत के जाॅच की जिम्मेदारी भ्रष्टाचार में लिप्त प्राथमिकी अभियुक्त प्रखणड शिक्षा पदाधिकारी परिहार को दी गईं थी ।प्रखणड शिक्षा पदाधिकारी परिहार ने बदले की कार्रवाई की और कलम तोड़कर हैदर अली के विरुद्ध लिखा परिणाम सामने है हैदर अली को निलंबित कर दिया गया है।

Wednesday, April 13, 2016

परिहार में भूकंप के झटके महसूस किए गए

परिहार /दिल्ली: दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. बिहार के पटना, मुजफ्फरपुर ,सीतामढ़ी के परिहार ,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाके में भी महसूस किये गये हैं. लोग घरों से बाहर निकल गये हैं. 7.28 मिनट पर दो बार भूकंप के झटके लगे हैं. पूरे असम में बिजली सेवा ठप कर दी गई है. एनडीआरएफ की तरफ से बताया गया है कि कहीं से कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. भारत और म्यांमार की सीमा पर भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है. गुवाहाटी में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. रिक्टर स्केल पर 6.8 इसकी तीव्रता मापी गई है. कोलकाता में मेट्रो थोड़ी देर के लिए रोक दी गई थी. लोग काफी दहशत में आ गए. भूकंप से जान-माल की नुकसान की कोई खबर नहीं है. नेपाल के पूर्वी इलाके में भी आए भूकंप के झटके. कोलकाता मेट्रो स्टेशन की दीवारों में दरार आ गई है.
इसके झटके पूर्वोत्तर राज्यों के अलावा, पश्चिम बंगाल, बिहार और देश के अन्य हिस्सों में भी महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप शाम में सात बजकर 25 मिनट पर आया और इसकी गहराई 134 किलोमीटर थी. भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 दर्ज की गयी.
सिक्किम, सिलिगुड़ी, कोलकाता से भूकंप की वजह से कोई जानमाल का नुकसान नहीं है।

जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने की मांग,अंशन की चेतावनी

परिहार  (सीतामढ़ी ):-ग्राम एकडंडी में लगा ट्रांसफार्मर 11/04/2016 को जल जाने से पुरा गाँव विगत कई दिनों से रात होते ही अंधकार में डूब जाता है सिलसिला पाॅवर ग्रीड से लेकर कनिय अभियंता तक शिकायत दर्ज करा दी गई है मगर अभी तक ट्रांसफार्मर नही बदला गया है गर्मी के दिनों में  विद्युत नहीं होने से उपभोक्ताओं में काफी बेचैनी है। एक्शन फाॅर जीरो टाॅलरेंस के संयोजक मो○सउद आलम राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह माह सचिव  मो○कमरे आलम ने प्रेस ब्यान जारी कर अविलम्ब ट्रांसफार्मर बदलने की मांगलिक कार्यपालक अभियंता विद्युत सीतामढ़ी और प्रबंध निदेशक पटना से किया है अन्यथा आंदोलन करने की बात की है।

Tuesday, April 12, 2016

शिक्षक की असामयिक मृत्यु

परिहार  (सीतामढ़ी ):- म0 वि0 बेला मच्छपकौनी के प्रधानाध्यापक श्री हरि नारायण मंडल का आज असामयिक निधन हो गया ।

Sunday, April 10, 2016

कोर्ट से जमानत पर रिहा व्यक्ति को 10 घंटे तक थाना हाजत में बंद रखा

परिहार  (सीतामढ़ी ):-थाना कांड संख्या 162/12 के अभियुक्त मो○मुस्तफा उर्फ जुम्मन जो कोर्ट से जमानत करा चुके थे उनको 10/4/2016 रात्रि को केस के अनुसंधानकर्ता सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह पुलिस जवानों के साथ घर पर धावा डाल कर गिरफ्तार कर लिया और परिहार थाना हाजत में 10घंटे तक बंद रखने के बाद दिन के 11.00 बजे छोड़ा।
            गिरफ्तारी के समय अभियुक्त ने अनुसंधानकर्ता को कहा भी कि मैं कोर्ट से जमानत करा चुका हूँ और आत्म समर्पण -पत्र थाने को दे चुका हूँ इतना ही नहीं आत्म समर्पण पत्र की छाया प्रति भी पेश किया लेकिन कोई असर नहीं हुआ और थाना हाजत में अकारण 10घंटे तक बंद रखा गिरफ्तारी में पुलिस मेनुअल का भी ख्याल नही रखा गया नियमत: गिरफ्तारी गवाह के समक्ष की जाती है मगर ऐसा नही किया गया ।अनुसंधानकर्ता ने पुलिस मेनुअल का उल्लंघन के साथ आम नागरिक को प्राप्त मानवाधिकार का हनन भी किया गया है क्योंकि अकारण थाना हाजत में बंद रखना मानवाधिकार का खुला उल्लंघन है।

विशिष्ट पोस्ट

सामान्य(मुस्लिम)जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को हटाने से संबंधित निर्णय को वापस ले सरकार वरना सड़क से लेकर संसद तक होगा आंदोलन :- मोहम्मद कमरे आलम

आठ वर्षों से कार्य कर रहे सामान्य मुस्लिम जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को एक झटके में बिहार सरकार द्वारा सेवा से यह कह कर हटा दिया...