Saturday, May 06, 2017

ब्रेकिंग न्यूज़:- पुपरी अंचल पुलिस इंस्पेक्टर नितेन्द्र कुमार विजिलेंस के हत्थे चढ़े

सीतामढी! पुपरी अंचल पुलिस इंस्पेक्टर नितेन्द्र कुमार को 6000/ हजार घूस लेते  विजिलेंस ने किया गिरफ्तार किया है। 
" पुलिस महकमा में हड़कंप "

 बथनाहा थाना कांड संख्या 111/17 के पर्यवेक्षण के लिए पुपरी पुलिस अंचल कार्यालय के निरीक्षक नितेन्द्र कुमार  कमलदह निवासी मो सन्नाउल्लाह से छह हजार घूस ले रहे थे।धावा दल का नेतृत्व विजिलेंस डी एस पी महाराजा कनिष्क कुमार सिंह ने किया। औपचारिक कार्रवाई के बाद घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार पुलिस निरीक्षक को धावा दल सीधे पटना के लिए रवाना हो गई जहाँ विजिलेंस का मुख्यालय है दस्तावेज़ी खाना पूरी के पश्चात उत्तर बिहार स्थित मुज़फ़्फ़रपुर विजिलेंस अदालत में पेश किया जाएगा जहाँ से खुदी राम बोस कार भेजा जाएगा।सीतामढ़ी जिला में ये कोई पहली कार्रवाई नही है इस से पहले भी कई पदाधिकारी विजिलेंस के हत्थे चढ़ चुके हैं मगर मज़ाल के सीतामढ़ी ज़िला में भ्रष्टाचार में कमी आई हो।

Wednesday, May 03, 2017

समायोजन की अभिलाषा लिए रानीगंज प्रखण्ड के टोला सेवक पंचानंद ऋषि देव का निंधन

शिक्षक के रूप में विद्यालय में समायोजन की अभिलाषा लिए रानीगंज प्रखंड के टोला सेवक पंचानंद ऋषि देव का आज  निंधन हो गया।मोहम्मद कमरे आलम सीतामढ़ी और मो. गालिब जिला अ० अररिया तालीमी मरकज संघ रानीगंज प्रखंड के टोला सेवक पंचानंद ऋषि देव के निंधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। और साथ ही सरकार से शोका कुल परिवार को अविलम्ब अनुग्रह अनुदान राशि निर्गत करने और परिवार के एक सदस्य को बहाल करने की माँग की है।

Tuesday, May 02, 2017

लोक शिक्षा केन्द्रों को गतिशील करने को लेकर बैठक का आयोजन

पंचायत लोक शिक्षा केंद्रों और अक्षर आँचल योजना केन्द्रों को गतिशील और क्रियात्मक रूप देने को लेकर लेकर प्रखण्ड संसाधन केन्द्र परिहार के सभा कक्ष में टोला सेवक, शिक्षा स्वयं सेवी और प्रेरकों की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया।जिला से आए मुख्य कार्यक्रम समन्वयक सह सचिव साक्षर भारत मिशन सीतामढ़ी नागेंद्र पासवान ने विस्तार से चर्चा की।सम्बंधित कार्यरत टोला सेवक और शिक्षा स्वयं सेवी को दो दिन के अन्दर बीस-बीस महिलाओं की सूची जमा करने का निदेश दिया गया ताकि महिलाओं का साक्षरता केन्द्र शुरू करवाया जा सके।उन्होंने ने दस्तावेज़ीकरण पर खासा जोड़ दिया और कहा कि दस्तावेज़ीकरण किसी भी कार्यक्रम की सफलता की रीढ़ होती है।बैठक में प्रखण्ड कार्यक्रम समन्वयक अर्चना कुमारी, लेख समन्वयक दुखा बैठा, के आर पी वीरेन्द्र कुमार, शिक्षा स्वयं सेवी मोहम्मद कमरे आलम, टोला सेवक महेन्द्र बैठा आदि उपस्थित थे।

Monday, May 01, 2017

https://www.facebook.com/mdqamre.alam.503
https://www.facebook.com/Thechingari/
https://www.facebook.com/chingariparihar/
https://plus.google.com/110109390762141983567
https://twitter.com/mdjuhi?s=08
https://youtu.be/MrbzSwNUBC0

विशिष्ट पोस्ट

सामान्य(मुस्लिम)जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को हटाने से संबंधित निर्णय को वापस ले सरकार वरना सड़क से लेकर संसद तक होगा आंदोलन :- मोहम्मद कमरे आलम

आठ वर्षों से कार्य कर रहे सामान्य मुस्लिम जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को एक झटके में बिहार सरकार द्वारा सेवा से यह कह कर हटा दिया...