Saturday, October 20, 2018

नागेन्द्र कुमार पासवान मुख्य कार्यक्रम समन्वयक सीतामढ़ी ने प्रशांत किशोर को ईमेल भेज प्रेरक, समन्वयकों के समायोजन की दिशा में पहल करने का किया अनुरोध

आसन्न चुनाव में जदयू की चुनावी स्थिति के परिप्रेक्ष्य में महत्वपूर्ण तथ्यात्मक सत्य
-------------------------------------------
प्रशांत जी,सप्रेम नमस्कार!
    चुनावी रणनीतिकार के रूप में न केवल ख्याति प्राप्त बल्कि चुनावी  परिणाम  को भी अपनी प्रतिभा से प्रभावित करने वाले शख्सियत  बिहार को नई दिशा देने के लिए आज प्रत्यक्ष  राजनीति में सक्रिय हुए हैं आपको बहुत - बहुत बधाई व् शुभकामना।
       महोदय,आज देश व् प्रदेश की राजनीति संक्रमण काल के दौर से गुजर रही है।  यद्यपि नीतिश जी विकास पुरुष के रूप में सफल मुख्यमन्त्री रहे हैं तथापि गठबंधन की सरकार की राजनितिक मजबूरिया एक चुनौती है।
     महोदय राज्य सरकार में कुछ नौकरशाहों के जन विरोधी आचरण या यूँ कहिये सरकार विरोधी कारनामा के कारण सरकार की छवि धूमिल कर बदनाम कर सरकार के साथ विश्वासघात कर रहा है।
    महोदय केंद्र प्रायोजित अत्यंत महत्वाकांक्षी साक्षर भारत मिशन के 19000 कर्मी प्रेरक/ समन्वयक को निदेशक जन शिक्षा बिहार श्री विनोदानंद झा ने अमानवीय तरीका से अकारण अनाधिकार सेवामुक्त किये वगैर प्रभारमुक्त करने का तुगलकी फरमान जारी किया है जिससे साक्षरता कर्मियो में असन्तोष एवम् आक्रोश व्याप्त है।
   महोदय यह वही कर्मी हैं जिन्होंने शराब बन्दी अभियान को सफल बनाया, मानव सृंखला निर्माण में कीर्तिमान स्थापित किया ,शिक्षा का अधिकार अधिनियम का व्यापक प्रचार - प्रसार किया बिहार को राष्ट्रीय सम्मान दिलवाया ।दहेज़ प्रथा उन्मूलन, बाल विवाह के विरुद्ध जन अभियान सफल किया ।
  साक्षर भारत कर्मी का ग्रास रुट पर जनसम्पर्क का बहुत बड़ा एवम् सक्रिय व् सशक्त नेटवर्क जीवन्त है।   
    संविदाकर्मी की सेवा नियमितीकरण हेतु अनुसंशा हेतु गठित उच्च स्तरीय समिति को भी निदेशक जन शिक्षा श्री झा  ने प्रेरक समन्वयको की सूची नहीं भेजा ।जिससे साक्षरता कर्मी  की अनुशंसा नहीं की जा सकी है।जिसके कारण साक्षरता कर्मी आहत और मर्माहत हैं।तथा राज्य सरकार के प्रति आंदोलित है। जिसका प्रभाव आसन्न  चुनाव पर असंम्भावी है।
   मेरा निवेदन है समय की नजाकत एवम् विषय की गम्भीरता के मद्दे नजर माननीय मुख्यमन्त्री जी का ध्यान आकृष्ट कराते  हुए साक्षर भारत के प्रेरस्क/ समन्वयको के सयोजन की दिशा में समय पूर्व आचार संहिता लगने के पहले सकारात्मक पहल का सुझाव देंगे ।
मेरा विश्वास है आपका प्रयास सफल होगा ।
नागेन्द्र कुमार पासवान ,मुख्य कार्यक्रम समन्वयक,साक्षर भारत मिशन ,सीतामढ़ी

No comments:

विशिष्ट पोस्ट

सामान्य(मुस्लिम)जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को हटाने से संबंधित निर्णय को वापस ले सरकार वरना सड़क से लेकर संसद तक होगा आंदोलन :- मोहम्मद कमरे आलम

आठ वर्षों से कार्य कर रहे सामान्य मुस्लिम जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को एक झटके में बिहार सरकार द्वारा सेवा से यह कह कर हटा दिया...