Monday, November 19, 2018

खाद्यान्न उठाव के बाद भी वितरण नहीं करने का डीलर नागमणि चौधरी पर राकेश कुमार सिंह ने लगाया आरोप

खाद्यान्न उठाव के बाद भी वितरण नहीं करने का डीलर नागमणि चौधरी पर राकेश कुमार सिंह ने लगाया आरोप

परिहार सीतामढ़ी ।खाद्यान्न उठाव के बाद भी वितरण नहीं करने का डीलर नागमणि चौधरी पर राकेश कुमार सिंह ने अनुमंडल पदाधिकारी सीतामढ़ी को आवेदन पत्र देकर आरोप लगाया है।उन्होंने आवेदन में लिखा है कि डीलर नागमणि चौधरी परिहार प्रखण्ड के पंचायतों परिहार दक्षिणी और धरहरवा का डीलर है। सितम्बर 2018 का खाद्यान्न वितरण किए ही अक्टूबर 2018का उठाव प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी परिहार की मिलीभगत से कर लिया।
उन्होंने ने आगे लिखा है कि धरहरवा पंचायत के वार्ड नम्बर 1,2, 3,4,5, में दो महीने का खाद्यान्न एक साथ दिया लेकिन AAY के 150 उपभोक्ता को खाद्यान्न नही दिया गया और वार्ड 11,12 में वितरण लम्बित रखा गया है।
उन्होंने ने लिखा है कि कालाबाज़ारी की गई खाद्यान्न के समायोजन के लिए परिहार दक्षिणी के वार्ड 1से 4 और धरहरवा के 11,12  में वितरण नही किया गया है।मालूम हो कि AAY में लग भग 300 KW के खाद्यान्न का आवंटन है जिसे लम्बित रखा गया है किरासन तेल की बिक्री 32 रुपये प्रति लीटर की जाती है।
सितंबर 2018 में कालाबाज़ारी का 198 बैग जब्त खाद्यान्न जिस पर परिहार थाना काण्ड संख्या 114/18 दर्ज है बबूरबन पंचायत के डीलर के यहाँ से बगैर उचित आदेश के कालाबाज़ारी कर दिया गया है।

No comments:

विशिष्ट पोस्ट

सामान्य(मुस्लिम)जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को हटाने से संबंधित निर्णय को वापस ले सरकार वरना सड़क से लेकर संसद तक होगा आंदोलन :- मोहम्मद कमरे आलम

आठ वर्षों से कार्य कर रहे सामान्य मुस्लिम जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को एक झटके में बिहार सरकार द्वारा सेवा से यह कह कर हटा दिया...