Monday, January 14, 2019

अपनी पसंदीदा जगह पर ट्रांसफर ले सकेंगे ये सरकारी कर्मचारी, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए पसंदीदा जगह पर ट्रांसफर लेने की सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है। मोदी सरकार के इस फैसले से 2.5 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। सरकार ने ग्रामीण डाक सेवकों की सभी श्रेणियों के लिए लिमिटेड ट्रांसफर सुविधा की सभी सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है।

आपको बता दें ग्रामीण डाक सेवक सिर्फ एक बार ही ट्रांसफर ले सकते हैं। जबकि महिला डाक सेवक दो बार ट्रांसफर ले सकती हैं। सरकार के फैसले से कर्मचारी अपनी मर्जी के मुताबिक अपने घर, गांव या अपनी पसंदीदा जगह पर ट्रांसफर ले सकते हैं। मनचाही जगह पर ट्रांसफर हासिल करने के लिए कर्मचारियों के सामने कुछ शर्तें भी होंगी। इसके लिए कर्मचारियों को 3 साल की सेवा पूरी करनी जरूरी होगी। कर्मचारियों का ट्रांसफर तभी किया जाएगा जब उसके अनुरोध की पुष्टि हो जाएगी।

इसके साथ ही कर्मचारियों को सभी औपचारिकताओं को पूरा करना भी जरूरी होगा। वहीं जिन कर्मचारियों पर कोई पुलिस केस या अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई होगी वो इसका लाभ नहीं उठा पाएंगे।

No comments:

विशिष्ट पोस्ट

सामान्य(मुस्लिम)जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को हटाने से संबंधित निर्णय को वापस ले सरकार वरना सड़क से लेकर संसद तक होगा आंदोलन :- मोहम्मद कमरे आलम

आठ वर्षों से कार्य कर रहे सामान्य मुस्लिम जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को एक झटके में बिहार सरकार द्वारा सेवा से यह कह कर हटा दिया...