Friday, February 08, 2019

ज़िला पदाधिकारी सीतामढ़ी की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक आयोजित

सीतामढ़ी। डॉ रणजीत कुमार सिंह ज़िला पदाधिकारी सीतामढ़ी की अध्यक्षता में अल्पसंख्यक कल्याण योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक  समाहरणालय विमर्श हाल में आहूत की गई, बैठक में प्रधान मंत्री जन कल्याण कार्यक्रम के अधीन कार्यरत योजनाओं में आंगनवाड़ी भवन,अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन, स्वास्थ्य उप केंद्र भवन, सदभाव मंडप को समय सीमा के अंदर विशेष अभी रुचि ले कर पूर्ण करने का निर्देश ज़िला पदाधिकारी ने दिया । जिन योजनाओं के लिए भूमि की अनुपलब्धता की बात आई तो सभी अंचल अधिकारीयों से अविलंब भूमि चिन्हित कर कार्यकारी एजेंसी को अवगत कराते हुए निर्माण कार्य करने का निर्देश दिया गया। किसी भी विलंब की संपूर्ण जवाबदेही संबद्ध की मानी जाएगी । 
योजनाओं के  भवन निर्माण के लिए सरकारी भूमि की अनुपलब्धता की स्थिति में जनसाधारण के बीच  भू= दाताओं से संपर्क कर भूमि दान में प्राप्त करने हेतु मुहिम चलने का भी निर्देश दिया गया। दान की गई भूमि पर निर्मित भवन को भू= दाता के नाम से नामित करने का सुझाव भी ज़िला पदाधिकारी ने दिया।
 बैठक में एक महत्त्वपूर्ण बिंदु ज़िले के शेष कब्रिस्तानों की घेराबंदी से संबंधित था, जिन क़ब्रिस्तानों की योजनाएं जारी है उसे अविलंब पूरा करने एवम् विवादास्पद क़ब्रिस्तानों की भूमि से संबंधित मामले को विशेष रूचि ले कर निपटने की हिदायत सभी अंचल अधिकारी को डी गई।
इस बैठक में मुख्य रूप से कार्यपालक अभियंता ग्रा0 अभि0 संग0कार्य प्रमंडल सीतामढ़ी, पुपरी एवम् कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल सीतामढ़ी , ज़िला के सभी अंचल अधिकारी तथा ज़िला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधकारी निरंजन कुमार अपने कार्यालय कर्मियों के साथ उपस्थित थे।

No comments:

विशिष्ट पोस्ट

सामान्य(मुस्लिम)जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को हटाने से संबंधित निर्णय को वापस ले सरकार वरना सड़क से लेकर संसद तक होगा आंदोलन :- मोहम्मद कमरे आलम

आठ वर्षों से कार्य कर रहे सामान्य मुस्लिम जाति के शिक्षा स्वयं सेवी(तालीमी मरकज़) को एक झटके में बिहार सरकार द्वारा सेवा से यह कह कर हटा दिया...